नोदबंदी पर विपक्ष करेगा विरोध प्रदर्शन, भारत नहीं होगा बंद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 09:11:20
 नोदबंदी पर विपक्ष करेगा विरोध प्रदर्शन, भारत नहीं होगा बंद

नई दिल्ली। नोटबंदी के खिलाफ सोमवार को विपक्षी दलों ने भारत बंद बुलाया था, लेकिन अब विपक्षी दल सिर्फ इस बंद को नैतिक समर्थन देता ही दिख रहा है। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के बाद अब कांग्रेस ने भी भारत बंद से खुद को अलग कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने किसी भारत बंद का आहवान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जन आक्रोश दिवस के तौर पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी,जिसके नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर खुद करेंगे। कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है कि हम लोगों को इस बंद को सफल बनाने को कह रहे हैं, लेकिन लोगों को असुविधा न हो इसका भी ख्याल रखेगें।

यह भा पढ़ें- रैलियों में लगने वाले सफेद धन का हिसाब दें पीएम मोदीः कांग्रेस

वहीं, दिल्ली में भी आज कोई बंद नहीं है, आम आदमी पार्टी सिर्फ जिला मुख्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी। नोटबंदी का सबसे ज्यादा विरोध करने वाली ममता बनर्जी भी भारत बंद में शामिल नहीं हैं। ममता आज दोपहर कोलकाता में मार्च निकालेंगी। हालांकि, लेफ्ट ने पश्चिम बंगाल, केरल और त्रिपुरा में भारत बंद की अपील की है।

मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी भी भारत बंद के साथ खड़ी है, लेकिन उसके कार्यकर्ता कहीं रेल और सड़क जाम नहीं करेंगे। पार्टी का मानना है कि वो सत्ताधारी दल है और ऐसे बंद में खुद रेल और सड़क रोकने से कानून व्यवस्था की समस्या आ जाएगी। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मों शाहिद ने कहा कि भारत बंद को समाजवादी पार्टी का पूरा समर्थन है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार