PAK का है POK, उसी का रहेगा: फारुक अब्दुल्ला

Edited by: Web_team Updated: 11 Nov 2017 | 05:01 PM
detail image

श्रीनगर। J&K के पूर्व CM और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, "PoK पाकिस्तान के पास ही रहेगा। पाकिस्तान इसमें बराबर का साझेदार है।"

उन्होंने आगे कहा, "पाक भी कश्मीर विवाद का हिस्सा है, लिहाजा इस मसले पर पाक से भी बात करनी होगी। आधा कश्मीर पाक के पास है और आधा भारत के पास। कश्मीर का जो हिस्सा पाक के पास है, वो उसके पास ही रहेगा।" साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर का आधा हिस्सा भारत के पास है, जो भारत का ही रहेगा।

फारूक ने आगे कहा, ''कश्मीर के लिए आजादी विकल्प नहीं है। भारत ने कश्मीर के पीठ में खंजर भोंका है। पाक के एक मंत्री ने बिल्कुल सही कहा है कि जिस समझौते के तहत कश्मीर के हिस्से को अधिगृहीत किया है, वो भूल गए हैं। अगर आप कश्मीर का हिस्सा अपना होने की बात करते हैं, तो आपको उस समझौते का याद करना होगा।''

वहीं, दिनेश्वर शर्मा को कश्मीर समस्या की मध्यस्थता का जिम्मा सौंपे जाने पर उन्होंने कहा, ''मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता। उन्होंने बातचीत की है, लेकिन सिर्फ बातचीत ही समाधान नहीं है। ये भारत और पाकिस्तान के बीच का विवाद है, इसीलिए भारत सरकार को कश्मीर मसले पर पाक सरकार से भी बात करनी होगी।" बता दें कि ये मौका पहला नहीं है जब फारुक ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी साल 2015 में भी उन्होंने यही बयान दिया था।