भारत-इजरायल की दोस्ती को लेकर बढ़ी PAK की चिंता, दिया ये बयान

Edited by: Shivani Updated: 17 Jan 2018 | 02:07 PM
detail image

इस्लामाबाद। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे के पर है। इस पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इजरायल पर हमला बोलते हुए आसिफ ने कहा कि इजरायल उस बड़े इलाके पर कब्जे की कोशिश में लगा है, जो मुस्लिमों का है।

इतना ही नहीं उन्होंने भारत पर भी आरोप मढ़े। उन्होंने कहा कि वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है। इजरायल और भारत का समान उद्देश्य है।' आसिफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इजरायल को मान्यता नहीं दी और भारत और इजरायल का यह गठजोड़ दोनों के 'इस्लाम के विरोध' के कारण है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का फिलिस्तीन के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध है, जबकि कश्मीर का मुद्दा पाकिस्तान के अस्तित्व से संबंधित है।

आसिफ ने कहा, 'हम भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद अपनी रक्षा कर सकते हैं। न तो सरकार को और न ही देश को इससे घबराने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आर्म्ड फोर्स पूरी तरह से आतंक के खिलाफ लड़ रही है और देश की रक्षात्मक क्षमता भी बढ़ी है।

नेतन्याहू 6 दिवसीय भारत दौरे पर है। वह अपनी पत्नी सारा के साथ भारत आएं है। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर समझौते होंगे। इसी को लेकर पाक झल्लाया है। इसी कारण वह ऐसे बयान बाजी कर रहा है।