Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अटल जी जैसा करिश्मा नहीं कर पाए PM मोदीः महबूबा मुफ्ती

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-07 01:23:31
अटल जी जैसा करिश्मा नहीं कर पाए PM मोदीः महबूबा मुफ्ती
अटल जी जैसा करिश्मा नहीं कर पाए PM मोदीः महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान की तरफ से हो रही सीजफायर उलंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

महबूबा ने कहा कि मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जैसा नहीं कर पाए। हालांकि उन्होंने वाजपेई के पदचिह्नों का अनुसरण किया है।

महबूबा के मुताबिक, पिछली एनडीए सरकार के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के चलते 2008 तक पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन नहीं हुआ। हालांकि उसके बाद पाकिस्तान नापाक कोशिशें करता रहा है।

महबूबा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान दौरे के बाद भी खराब हालात नहीं बदले। उनके पाकिस्तान दौरे का कोई असर नहीं हुआ है।

महबूबा के मुताबिक, मेरा मानना है कि कारगिल होने के बाद मुशर्रफ को बुलाने जैसा बोल्ड स्टेप वाजपेई जी ने लिया था। वाजपेयी जी लाहौर गए। मोदी जी ने वाजपेयी जी के पदचिह्नों का अनुसरण किया।

उन्होंने आगे कहा कि वाजपेयी जी ने सीफ फायर की शुरुआत की थी, वह दोबारा रीस्टोर हो गया है। वाजपेयी जी की कोशिश से सीज फायर 2008 तक चला, लेकिन मोदी जी के पाकिस्तान जाने के बाद वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला। हालांकि मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में यह सिलसिला थमेगा।

गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद 9 जुलाई से अब तक कश्मीर में 34 स्कूलों को आग के हवाले किया जा चुका है। घाटी में हालात बदतर हैं। वहां के बाशिंदे अमन के लिए तरस रहे हैं। घाटी की फिजा में आज भी आतंकी अपनी नापाक हरकतों से जहर घोल रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x