Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

लिंगराज मंदिर गए पीएम नरेंद्र मोदी, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का किया सम्मान

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-04-15 23:09:53
लिंगराज मंदिर गए पीएम नरेंद्र मोदी, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का किया सम्मान

नई दिल्ली। भुवनेश्वर में रविवार को बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का समापन होगा। प्रधानमंत्री मोदी कार्यकारिणी को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अभी लिंगराज मंदिर में हैं। यह शहर के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। लिंगराज मंदिर भुवनेश्वर का सबसे बड़ा मंदिर है। मंदिर में पीएम मोदी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजभवन में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। पीएम ने यहां ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ पिका विद्रोह में हिस्सा लेने वाले स्वाधीनता सेनानियों के परिवार को मुलाकात की। उनको संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मिलने का मौका मिला।

पीएम ने कह कि दुर्भाग्य है कि इतना बड़ा स्वतंत्रता संग्राम केवल कुछ परिवारों और घटनाओं तक सीमित कर दिया गया। भारत की आजादी का आंदोलन जन-जन का आंदोलन था। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहले दिन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने जहां पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी, वहीं 2019 में होने वाले ओडिशा विधानसभा चुनाव की रणनीति पर पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कार्यकारिणी बैठक में अमित शाह के भाषण का संवाददाताओं को ब्यौरा दिया। शाह के हवाले से कहा कि राजनीतिक विश्लेषक दो तिहाई बहुमत को बड़ी जीत बताते आ रहे हैं, लेकिन बीजेपी की जीत से विश्लेषण के पैमाने बदल गए हैं।

अमित शाह ने कहा कि लोग कहते हैं कि यह भाजपा का स्वर्णिम समय है पर मैं कहता हूं कि स्वर्णिम समय तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा आदि सभी राज्यों में भाजपा की सरकार होगी। अब जब हमें लगातार विजय मिल रही है तब हमारे अंदर आलस्य का निर्माण न होने पाए, बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक यह आधार रहता था कि बीजेपी कांग्रेस को तो हरा सकती है, लेकिन क्षेत्रीय दल को नहीं हरा सकती। यूपी ने इसे गलत साबित कर दिया। इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में रोड शो भी किया। इस रोड शो में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े। पीएम मोदी ने भी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिनंदन किया।

रोड शो के दौरान मोदी अपनी कार से उतरकर जनता के बीच पहुंच गए। मोदी रोड शो में करीब सौ मीटर तक पैदल चलकर भी जनता से रूबरू हुए। पीएम मोदी का जगह-जगह ओडिशा के लोकनृत्य और सांस्कृतिक एवं पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

 


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x