पाक रक्षामंत्री की भारत को चेतावनी, कभी भी छिड़ सकता है युद्ध

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-24 11:59:15
पाक रक्षामंत्री की भारत को चेतावनी, कभी भी छिड़ सकता है युद्ध

इस्लामाबाद। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उलंघन जारी है तो वहीं दूसरी ओर मंगलवार को माछिल सैक्टर में पाकिस्तान की कायराना हरकत का इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। भारत की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी समेत 3 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा पीओके में 4 नागरिक भी मारे गए।

यह भी पढ़ें- हिलेरी क्लिंटन को जेल भेजने के मुद्दे पर ट्रंप ने लिया यू-टर्न

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत ने अघोषित रूप से पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर हालात इसी तरह चलते रहे तो पूरे क्षेत्र में कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है।

बॉर्डर पर बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान ने डीजीएमओ लेवल वार्ता का प्रस्ताव दिया है। बुधवार को पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारतीय डीजीएमओ रणबीर सिंह को फोन कर सीमा के हालात पर बात की और डीजीएमओ लेवल वार्ता का प्रस्ताव रखा। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी डीजीएमओ ने बात की है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने 13 सीरियन अधिकारियों पर लगाए उत्पीड़न के आरोप

बता दें कि पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत की फायरिंग में अपने नागरिकों और सैनिकों के हताहत होने का मुद्दा उठाया। भारत ने कहा कि ये मंगलवार को माछिल में पाकिस्तान की हरकत का जवाब था।

गौरतलब है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना का एक कैप्टन और दो जवान मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने भारत की ओर से फायरिंग में एक अफसर के मारे जाने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी करके बताया अपने शुरुआती 100 दिनों का एजेंडा

पाकिस्तानी सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों के नाम हैं- कैप्टन तैमूर अली खान, हवलदार मुस्ताक हुसैन और लांच नायक गुलाम हुसैन है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार