LOC पर पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उलंघन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-20 11:07:16
LOC पर पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उलंघन

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उलंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूंछ में एलओसी पर भारतीय सेना की चौकियों पर अकारण ही गोलाबारी शुरू कर दी।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के भीमबर गली (बीजी) सेक्टर में द्विपक्षीय संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने हमारी चौकियों पर मोर्टार दागे। भारतीय सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

मेहता ने बताया कि हालांकि गोलाबारी तड़के 3.30 बजे रुक गई लेकिन छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से गोलीबारी जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को राजौरी जिले के तारकुंडी क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की थी। पीओके में आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना की ओर से किए लक्षित हमले के बाद से पाकिस्तानी सैनिक 30 बार संघर्ष विराम का उलंघन कर चुके हैं।

बीते 16 अक्तूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा और रजौरी सेक्टरों में दो बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया था, जिस दौरान एक जवान शहीद हो गया। आठ अक्तूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में मेंधर-कृष्णागति सेक्टर में अग्रिम भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक जवान घायल हो गया था।

पाकिस्तानी सैनिकों ने पांच अक्तूबर को संघषर्विराम का तीन बार उल्लंघन किया और पुंछ एवं रजौरी जिलों के तीन सेक्टरों में कई भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों में भारी गोलीबारी एवं गोलाबारी की।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार