भारत से नंबर 1 का ताज छीन सकता है पाकिस्तान

Edited by: Editor Updated: 09 Oct 2016 | 02:07 PM
detail image

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पाकिस्तान और भारत के बीच टैस्ट मैच नहीं होने से काफी ‘निराश’ हैं, लेकिन उनका मानना है कि पाकिस्तान की टीम अन्य देशों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके भारत से नंबर एक टेस्ट टीम रैंकिंग वापस छीन सकता है। आपको बता दें भारत ने कोलकाता में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीत कर टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान से नंबर 1 का ताज़ छीनकर अपने नाम किया था।

इंजमाम ने कहा कि भारत के 2007 से हमारे खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से इनकार करने पर हम क्या कह सकते हैं। मेरे लिए यह निराशाजनक है क्योंकि मैं दोनों देशों में भारत के खिलाफ खेला हूं और कप्तानी की है और मुझे पता है कि दोनों देशों के लोगों और क्रिकेट जगत के लिए ये मैच कितने मायने रखते हैं।

उन्होंने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन पाकिस्तान अब भी अन्य टीमों को हराकर भारत से नंबर एक टैस्ट स्थान छीनने में सक्षम है। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान पिछले 6 साल से घरेलू सरजमीं पर नहीं खेलने के मुद्दे से उबरने के लिए श्रेय का हकदार है। उन्होंने कहा कि भारत को अगले कुछ महीने में घरेलू सरजमीं पर 13 टेस्ट खेलने हैं, हम 2009 से घरेलु मैदान पर नहीं खेले हैं। लेकिन मेरा अब भी मानना है कि पाकिस्तानी टीम कहीं भी और किसी भी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।