Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

पाक सरकार का कबूलनामा, लश्कर चीफ हाफिज सईद को बताया आतंकी

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-04-21 13:50:22
पाक सरकार का कबूलनामा, लश्कर चीफ हाफिज सईद को बताया आतंकी
पाक सरकार का कबूलनामा, लश्कर चीफ हाफिज सईद को बताया आतंकी

नई दिल्ली। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तान ने आतंकी माना है। पाकिस्तान के गृहमंत्रालय ने लाहौर हाईकोर्ट में हलफनामा देकर साफ कर दिया है कि सईद आतंकी गतिविधियों से जुड़ा है।

हाफिज सईद ने लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और कहा था कि उसे कई महीनों से गैर कानूनी तरीके से नजरबंद करके रखा गया है। कोर्ट ने सरकार को इस याचिका पर जवाब देने को कहा था। कोर्ट में गृहमंत्रालय द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे में कहा गया है कि सईद को एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है क्योंकि उसके खिलाफ अशांति फैलाने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- आतंकवादी है हाफिज सईद, आतंक का धर्म नहीं होता: पाक रक्षा मंत्री

जाहिर है कि हाफिज सईद को नवाज सरकार ने 30 जनवरी से लाहौर में नजरबंद कर रखा है। सईद का नाम आतंकवाद रोधी अधिनियम (एटीए) की चौथी अनुसूची में शामिल है। पाकिस्तान ने यह कदम पड़ोसी भारत, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सालों के दबाव के बाद उठाया था।

सईद 26 नवंबर 2009 को मुंबई में हुए आतंकी हमले का जिम्मेदार है। इस हमले में 160 लोगों की मौत हुई थी। इसमें कई विदेशी नागरिक शामिल थे। इसे अमेरिका द्वारा जून 2014 में एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया गया।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x