Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

आखिरी फैसले तक जाधव को फांसी नहीं दे सकेगा पाकिस्तानः इंटरनेशनल कोर्ट

Edited By: Vijayashree Gaur
Updated On : 2017-05-18 16:04:42
आखिरी फैसले तक जाधव को फांसी नहीं दे सकेगा पाकिस्तानः इंटरनेशनल कोर्ट
आखिरी फैसले तक जाधव को फांसी नहीं दे सकेगा पाकिस्तानः इंटरनेशनल कोर्ट

नई दिल्ली। पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय जवान कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। नीदरलैंड के हेग में स्थित अंतराष्ट्रीय कोर्ट में सुनवाई के बाद ICJ ने कहा कि जाधव पर पाक का दावा गलत है क्योंकि अभी तक यह साबित नहीं हो सका कि जाधव जासूस है। कोर्ट ने आगे कहा कि पाकिस्तान आखिरी फैसले तक जाधव को फांसी की सजा नहीं दे सकता है।

भारत की अपील पर गुरुवार दोपहर 3ः30 बजे सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अगर कोर्ट के फैसले को नहीं मानता है, तो उस प्रतिबंध लगाया जा सकता है और पाकिस्तान को आदेश दिया है कि वह जाधव केस में भारत को काउंसलर एक्सेस प्रदान करे। कोर्ट ने जाधव तक भारत की डिप्लोमेटिक पहुंच नहीं देने को कोर्ट ने विएना संधि का उल्लंघन करार देते हुए कहा कि दोनों देश मानते हैं कि जाधव भारतीय हैं।

यह भी पढ़ें- जाधव के लिए 16 बार मांगा काउंसलर एक्सेस, पाक ने किया खारिज: विदेश मंत्रालय

गौरतलब है कि भारतीय नागरिक जाधव को पाकिस्तान ने जासूस बोलकर 16 मार्च 2016 से अपहरण कर लिया था और जाधव को जासूस बताकर फांसी की सजा दे दी थी, जिसके खिलाफ भारत ने ICJ कोर्ट में अपील की थी, जिसके बाद जाधव की फांसी पर रोक लग गई थी। बावजूद इसके पाकिस्तान झूठी दलीलों के जरिए जाधव को फांसी देने पर तुला हुआ है।




दुनिया पर शीर्ष समाचार


x