Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

सूफी दरगाह पर हमले से बौखलाया पाक, जवाबी कार्रवाई में 37 आतंकी ढेर

Edited By: Ashish Kumar
Updated On : 2017-02-17 14:46:51
सूफी दरगाह पर हमले से बौखलाया पाक, जवाबी कार्रवाई में 37 आतंकी ढेर
सूफी दरगाह पर हमले से बौखलाया पाक, जवाबी कार्रवाई में 37 आतंकी ढेर

इस्लामाबाद। सूफी दरगाह पर हुए आतंकी हमले में 70 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया गया है। पाक ने पूरे देश में आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ दिया है। सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि विभिन्न शहरों में दर्जनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, कई जगहों पर मुठभेड़ में 37 आतंकवादियों को मार गिराया गया। अधिकारी के कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक यह अभियान जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में दरगाह पर आत्मघाती हमला, 100 की मौत, 250 घायल

वहीं, पैरामिलिटरी रेंजर्स की ओर से जारी बयान में बताया गया कि सिंध प्रांत में चलाए गए ऑपरेशन्स में कम से कम 18 आतंकियों को ढेर किया गया। जबकि पुलिसवालों के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भी 11 आतंकी मारे गए। पेशावर के रेगी इलाके में भी एक सर्च ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया गया।

इन आतंकियों के पास से भारी तादाद में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि अफगानिस्तान सीमा से सटे एक चेकपोस्ट पर भी आतंकियों के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मार गिराए गए।

यह भी पढ़ें- भारत-विरोधी जेहादी गुटों का अड्डा है कराची: ICG

बता दें कि सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह के भीतर शुक्रवार रात एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट में 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हो गए। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

गौरतलब है कि सूफी दरगाह पर यह हमला उस वक्त हुआ है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान सरकार ने देश में आतंकी हमलों में हुई बढ़ोतरी को देखते हुए उन सभी तत्वों को ‘मिटाने’ का संकल्प लिया था जो देश में शांति एवं सुरक्षा पर खतरा पैदा कर रहे हैं।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x