Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

पाक में लोकतंत्र के नाम पर चल रही है तानाशाही: चीफ जस्टिस

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-14 20:47:27
पाक में लोकतंत्र के नाम पर चल रही है तानाशाही: चीफ जस्टिस
पाक में लोकतंत्र के नाम पर चल रही है तानाशाही: चीफ जस्टिस

इस्लामाबाद। पाक के खिलाफ अब उसके ही देश में आवाजें तेज हो गई है। पाकिस्तान के चीफ जस्टिस अनवर जहीर जमाली ने सरकार के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा है कि देश में लोकतंत्र के नाम पर एक राजा की सत्ता चल रही है और उसके ही द्वारा देश को चलाया जा रहा है। उन्होंने अपनी टिप्पणी में यह साफ कर दिया है कि देश में लोकतंत्र के नाम पर तानाशाही चल रही है। नवाज सरकार के खिलाफ हुई इस टिप्पणी को राजनीतिक हलकों में काफी अहम माना जा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी कोर्ट या राजनैतिक पार्टी ने इस तरह की टिप्पणी की हो।

इससे पहले भी कोर्ट इस तरह की टिप्पणी करता रहा है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व जनरल परवेज मुशर्रफ ने भी इसी तरह की टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में कभी लोकतंत्र रहा ही नहीं है, यही वजह है कि सेना को देश की कमान संभालने के लिए समय-समय पर आगे आना पड़ा है।

पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इस बार फिर से कोर्ट ने इस तरह की टिप्पणी कर सरकार को चेताने की कोशिश की है। कोर्ट का कहना है कि लोकतंत्र के नाम पर देश में एक राजा का शासन है, लेकिन यह अब लोगों पर है कि वह सत्ता के खिलाफ खड़ें हों। चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान ने यह टिप्पणी पंजाब सरकार की औरेंज लाइन मेट्रो के मामले में दी है। इस योजना पर 45 बिलियन का खर्च आने का अनुमान है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x