पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से हटा प्रतिबंध

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-26 13:14:07
 पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से हटा प्रतिबंध

कर्नाटक। आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के बीच बड़े तनाव के बाद पाक की तरफ से अच्छी खबर आ रही है। पाकिस्तान अब भारतीय फिल्मों पर से प्रतिबंध हटाने जा रहा हैं। बता दें कि पाकिस्तान के सिनेमा ओनर्स और एक्सहिबिटर्स-डिस्ट्रिब्यूटर्स ने तय किया था कि वह बॉलीवुड फिल्मों को अपने सिनेमाघरों में नहीं दिखाएंगे।

यह सारा मामला भारत में इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और माहिरा खान वाली फिल्मों को अपने सिनेमाघरों में बैन कर दिए जाने के फैसले के बाद लिया गया था, लेकिन सभी को उस वक्त झटका लगा जब खबर आई कि पड़ोसी देश पाकिस्तान ने बैन हटा लिया है और अब थिएटर्स में भारतीय फिल्म ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय को अपने थिएटर्स में रिलीज की जाएगी।

हालांकि पाक ने फिर पलटी मारते हुए इस बैन लिफ्ट को डिले करने की खबर देते हुए पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के फैन्स को कुछ हद तक निराश जरूर किया, लेकिन सभी के जेहन में सवाल है कि ऐसा आखिर हो क्यों रहा है? तो आपको बता दें कि ऐसा पाकिस्तान में हुई एक दिल दहला देने वाली घटना के कारण किया जा रहा है।

दरअसल, पाकिस्तान के क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज हमले में उनके 61 जवान मारे गए हैं, जिसके चलते एसोसिएशन ने फिल्म के रिलीज को आगे खिसकाने का फैसला किया है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के की माने यह बैन बहुत जल्द हटाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक पीईडीए के चेयरमैन जोरिज़ लशारी ने कहा, “हमारी बेसिक डिमांड यह थी कि भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों पर लगा बैन हटाया जाए, जिसे हटा लिया गया है। यहां तक कि फवाद खान की फिल्म को भी समय पर रिलीज की परमिशन मिल गई है।

 


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार