16 देशों के साथ सैन्य अभ्यास करेगा पाकिस्तान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 11:17:33
16 देशों के साथ सैन्य अभ्यास करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। आतंकवाद के मसले पर दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अब अपने सैन्य बल की मजबूती पर विशेष ध्यान दे रहा है। सेनाओं की शारीरिक और सामरिक क्षमता बेहतर करने के लिए पाकिस्तान अगले हफ्ते से एक सैन्य अभ्यास करने जा रहा है। पाकिस्तान के इस सैन्य अभ्यास में 16 देश भाग लेंगे। यह सैन्य अभ्यास लाहौर में किया जाएगा।

श्रीलंका से एक 25-सदस्यीय दल इस सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को पाकिस्तान पहुंचा। यह अभ्यास 6 दिनों तक चलेगा। पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स के हवाले से मीडिया को इसकी जानकारी दी गई। रिपोर्ट में ये बताया गया कि सेनाओं की शारीरिक व सामरिक क्षमता बढ़ाने के लिए आयोजित किए जा रहे इस सैन्य अभ्यास में 16 देश हिस्सेदारी करेंगे। लेकिन ये 16 देश कौन-कौन से होंगे, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि 27 दिसंबर को पाकिस्तान और रूस ने साझा सैन्य अभ्यास किया था। 27 सितंबर से शुरू हुआ ये सैन्य अभ्यास 10 अक्टूबर तक चला। उड़ी हमले के बाद ऐसा माना जा रहा था कि भारत की आपत्तियों के मद्देनजर इस सैन्य अभ्यास रूस अपने कदम पीछे खींच लेगा लेकिन ऐसा हुआ नही था।


दुनिया पर शीर्ष समाचार