पाकिस्तान की पूरी सत्ता भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही हैः राजनाथ

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-17 18:33:08
पाकिस्तान की पूरी सत्ता भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही हैः राजनाथ

चंडीगढ़। आंतकवाद के मसले पर पाकिस्तान पर तीखा हमला बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का पूरा सत्ता प्रतिष्ठान भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने में लिप्त है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि ‘जो लोग सांप पाल रहे हैं, उन्हें उसका दंश भी झेलना होगा।’ गृह मंत्री ने कहा कि भारत पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ है लेकिन उसकी जनता से नफरत नहीं करता।

उन्होंने आतंक के कारखानों को बंद करने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियान चलाने में मदद की पेशकश की। गौरतलब है कि गृहमंत्री की ओर से पाकिस्तान पर हमला बोले जाने के एक ही दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी पाकिस्तान को आतंकवाद का पोषण करने वाली भूमि करार दिया था।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पाकिस्‍तान दूसरों का भला नहीं चाहता है और भारत को अस्थिर करने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान अपनी पूरी ताकत से भारत में आतंकवाद तथा आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में जुटा है। आज हालात ये है कि पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अलग थलग पड़ता जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यदि पाकिस्‍तान आतंक के खिलाफ लड़ाई में गंभीर हो तो हम उसे आतंक के समूल नाश में मदद करने के लिए तैयार हैं। लेकिन उसका इरादा ऐसा नहीं है।

आपको बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को उत्तर और पूर्वोत्तर के राज्यों के क्षेत्रीय संपादकों के दो दिवसीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनको संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का पूरा सत्ता प्रतिष्ठान भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगा है और यही वजह है कि भारत-पाक सीमा पर स्थित इलाकों का प्रबंधन एक चुनौतीपूर्ण काम बन गया है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार