MP में मंदिरों पर लगाए गए पाकिस्तानी झंडे, मचा बवाल

Edited by: Web_team Updated: 14 Nov 2017 | 03:49 PM
detail image

डिंडौरी। मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में एक नहीं बल्कि तीन मंदिरों पर हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगने के बाद से इलाके का माहौल गरमाया हुआ है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में लग गई है जिन्होंने पाकिस्तान के झंडे लगाए।

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने कहा कि रविवार की सुबह समनापुर थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों के ऊपर लोगों ने हरे रंग के झंडे लगे देखे, इस पर वहां जमा हुए लोगों ने इन झंडों को उतार दिया और इस घटना का विरोध दर्ज कराते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। श्रीवास्तव के मुताबिक, झंडे हरे रंग के हैं, लेकिन उनमें पाक के झंडे जैसा चांद-तारा का निशान नहीं है।

फिलहाल, समनापुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती किए जाने के साथ आरोपियों की खोज जारी है।

वहीं, पुलिस को शंका है कि ये असामाजिक तत्वों की तनाव फैलाने की साजिश हो सकती है, इसलिए मंदिरों को चुना गया और उन पर हरे झंडे लगाए गए। मंदिरों में हरे झंडे लगाए जाने से तनाव भी बढ़ गया है, इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।