Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

U-19 एशिया कप में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, अफगानिस्तान बना चैंपियन

Edited By: Anuj
Updated On : 2017-11-20 05:57:22
U-19 एशिया कप में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, अफगानिस्तान बना चैंपियन
U-19 एशिया कप में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, अफगानिस्तान बना चैंपियन

नई दिल्ली। U-19 एशिया कप क्रिकेट में बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमा लिया। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 185 रन के बड़े अंतर से फाइनल में हराया।

बता दें कि किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने 249 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन, पाकिस्तान इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई।

अफगानिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। उसे 91 के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गंवाने पड़े थे, इसके बाद आए फैजी ने टीम की पारी को संभाला। एक छोर पर टीम की पारी को संभाले खड़े फैजी को बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला, लेकिन वे अकेले ही मैदान पर डटे रहे और अफगानिस्तान को 248 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 63 रनों पर ही बिखर गई। पाकिस्तान की इस पारी को समेटने में मुजीब के अलावा, कैस अहमद की गेंदबाजी ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं वफादार को एक सफलता हासिल हुई

अफगानिस्तान के खिलाड़ी फैजी ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब जीता, वहीं मुजीब को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के पुरस्कार से नवाजा गया।


खेल पर शीर्ष समाचार


x