पंपोरः सेना ऑपरेशन में 2 आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-12 17:25:58
पंपोरः सेना ऑपरेशन में 2 आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

श्रीनगर। पंपोर में पिछले तीन दिनों से चल रहा सेना का ऑपरेशन बुधवार शाम को खत्म हो गया। 56 घंटे से भी ज्यादा चले इस ऑपरेशन में 2 आतंकी मारे गए और 2 हथियार बरामद किए गए। ऑपरेशन के दौरान सेना ने ईडीआई की बिल्डिंग में 60 कमरों की तलाशी ली।

इस पूरे ऑपरेशन में सेना को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि कोई नुकसान न हो इसलिए इस ऑपरेशन में इतना समय लगा है। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने पंपोर में सेना के इस ऑपरेशन को महज एक ड्रामा बताया है।

गौरतलब है गत सोमवार को बार्डर पार करके कश्मीर में घुसे आतंकियों ने पंपोर स्थित ईडीआई बिल्डिंग में घुस गए और ताबड़तो़ड़ गोलीबारी करने लगे। यह इमारत जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर स्थित है, जिसकी वजह से हाईवे बंद कर दिया गया और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने बिल्डिंग में घुसे आतंकियों से निपटने के लिए तत्काल मोर्चा संभाल लिया और आतंकियों मुंहतोड़ जबाब दिया। दरअसल, ईडीआई बिल्डिंग के समपी ही सीआरपीएफ का एक कैम्प है और फायरिंग की आवाज़ सुनते ही CRPF अलर्ट हो गई थी।

सेना की जबावी कार्रवाई में गत मंगलवार बिल्डिंग में घुसे एक आतंकी को मार गिरान में सफलता मिली जबकि काफी मशक्कत के बाद बुधवार की दोपहर को दूसरे आतंकी को मार गिराया गया। ऐसी संभावना थी कि बिल्डिंग में कुछ और आंतकी हो सकते हैं, क्योंकि सेना बिल्डिंग से धुआं लगातार उठ रहा था। हालांकि अभी तक के फाइनल सर्च ऑपरेशन में बिल्डिंग से किसी और आतंकी मिलने की सूचना नहीं है। 

 





राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार