50 दिनों में लूंगा 70 सालों का हिसाब: मोदी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-13 12:45:45
50 दिनों में लूंगा 70 सालों का हिसाब: मोदी

पणजी। तीन दिवसीय जापान यात्रा से लौटने के बाद रविवार को प्रधानमंत्री मोदी गोवा पहुंचे।  गोवा में पीएम मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गोवा के लिए मनोहर पर्रिकर को अच्छे दोस्त गवांने पड़े हैं। साथ ही पीएम ने कहा कि गोवा में सरकार की योजनाओं का अंबार हैं। 

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गोवा में सरकार की योजनाओं का अंबार हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता की वजह से गोवा को नुकसान हुआ। जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए और बोले की मैने घर, परिवार देश के लिए छोड़ा हैं। देश में भ्रष्टाचार की 70 साल की बीमारी 17 महीने में खत्म करने आया हूं। और 50 दिन में इसका हिसाब लूंगा।

साथ ही पीएम ने बैंकों के कर्माचारियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुझे 30दिसंबर तक का मौका दीजिए जैसा हिंदुस्तान आप लोग चाहते हैं अगर मैं नहीं दे पाया तो जो सजा आप देंगे वो मुझे मंजूर हैं। ये सिर्फ 50 दिन का कष्ट हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने रक्षा मंत्री पर्रिकर की तारीफ करते हुए कहा कि गोवा में पर्रिकर शानदार राजनीतिक संस्कृति लाए, जिसके कारण गोवा नई ऊचांईयों को छुआ। मोदी बोले कि एयरपोर्ट का उद्घाटन करके हम अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा कर रहे है, इससे यहां के टूरिज्म को बहुत फायदा होगा. गोवा नए भारत की तस्वीर को दिखाता है।

भ्रष्टाचार और कालेधन पर बोलते हुए पीेएम मोदी भावुक हो गए और बोले कि देश के लिए मैंने घर-परिवार छोड़ा। मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मोदी को जिंदा जला दोगे तो भी डरने वाला नहीं है। नोटबंदी पर पीएम ने कहा कि 8 तारीख को रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे। अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं। सत्ता संभालते ही मैंने कालेधन के मुद्दे पर SIT बनाई क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं। लोगों ने मुझे कालेधन पर लगाम लगाने को कहा. मैंने जो भी काम किया ईमानदारी से किया। पिछले 2 साल में सवा लाख करोड़ रूपये सरकार के पास जमा हुए।

मोदी ने कहा कि गोवा अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका। बता दें कि मोदी गोवा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे।बता दें कि पीएम मोदी की पिछले दो महीने में गोवा की यह दूसरी यात्रा है, वह इससे पहले अक्टूबर में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां पहुंचे थे।पीएम मोदी उत्तरी गोवा के पेरनेम में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का शिलान्यास करेंगे और इलेक्ट्रॉनिक शहर की भी आधारशिला रखेंगे। बताते चलें कि मोपा हवाईअड्डा गोवा का पहला नागरिक हवआईअड्डा है और इसे जीएमआर हवाईअड्डा प्राधिकरण ने तैयार किया है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी गोवा के बाद पुणे जा सकते हैं जहां वह गन्ने की मूल्य सीरीज पर चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।वहीं आज पीएम मोदी गोवा में दो प्रमुख बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

संबोधन के प्रमुख बातें: 

-भ्रष्टाचार के खिलाफ बनी थी सरकार 

-भ्रष्टाचार खत्म करने की जिम्मेदारी हैं।

-बेनामी संपत्ति पर हमला बोलेंगे।

-प्रॉपटी बाजार में कालाधन।

-कालेधन पर कई देशों से समझौता किया।

-विदेश पैसा जाने पर तुरंत पता चलेगा।

-70 साल की बिमारी 17 महीने में मिटानी हैं।

-देश को कभी अधेरे में नहीं रखा।

-मैं कभी कुर्सी के लिए पैदा नहीं हूंआ हूं।

-मैने सीक्रेट ऑपरेश्न किया।

-चवन्नी ना डालने वाले आज गंगा में बाह रहे हैं।  

-ईमानदारों को कोई तकलीफ नहीं होगी।

-4000 बदलने को लाइन में घोटाले बाज।

-कालेधन वालों ने नमक की अफवाह उड़ाई।

-काले कारोबार को बंध करना हैं।

-2जी, कोयला घोटाले वालो को परेशानी हो रही हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार