8 साल बाद पार्थिव पटेल की टीम में हुई वापसी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 13:01:04
8 साल बाद पार्थिव पटेल की टीम में हुई वापसी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शनिवार को मोहाली में खेला जाएगा। मोहली टेस्ट के लिए चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया है। पार्थिव पटेल की 8 साल बाद टीम में वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि साहा के पैर में खिंचाव के चलते उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। पार्थिव साढ़े चार साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। पार्थिव ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 21 फरवरी, 2012 को खेला था।

पार्थिव का सिलेक्शन की वजह यह है कि पार्थिव अभी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 13 नवंबर को ही मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 49 और 139* रन की इनिंग खेली है। साथ ही, मैच में उन्होंने तीन कैच भी लिए। पार्थिव के आने से टीम इंडिया को बैटिंग ऑप्शन भी मिलेगा।

साहा को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बाएं पैर की जांघ में खिंचाव आ गया था। विशाखापत्तनम में हुए दूसरे टेस्ट को 246 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। साहा की चोट और ना बढ़ इसके लिए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है।

इसके अलावा गौतम गंभीर को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। गंभीर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था।


खेल पर शीर्ष समाचार