सतत विकास यात्रा में कांग्रेस उठाएगी नोटबंदी का मुद्दा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-25 17:05:06
सतत विकास यात्रा में कांग्रेस उठाएगी नोटबंदी का मुद्दा

देहरादून। प्रदेश में नोटबंदी से जनता को हो रही परेशानी को अपनी सतत विकास एवं संकल्प यात्रा के दौरान अब कांग्रेस मुद्दा बनाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले से पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों को विश्वास में नहीं लिया। देश के संघीय स्वरूप के लिए यह कदम सही नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने बताया कि पार्टी ने राज्य में सतत विकास यात्रा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। अब यात्रा के दौरान बड़ी सभाओं के साथ छोटी सभाएं भी होंगी। 25 नवंबर को रुद्रप्रयाग से पौड़ी संसदीय क्षेत्र में यात्रा शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- पुराने नोटों को जमा कराने के मामले में उत्तराखंड में सबसे अव्वल टिहरी

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में किशोर उपाध्याय ने कहा कि नोटबंदी पर प्रधानमंत्री का कदम तुगलकी फरमान है, राज्यों ने भी ऐसा ही रास्ता अपनाने की कोशिश की तो देश की एकता और अखंडता खतरे में पड़ जाएगी। सरदार वल्लभभाई पटेल ने जिस भावना से राष्ट्र के एकीकरण का काम किया, प्रधानमंत्री ने उसे चोट पहुंचाई है। इस अक्षम्य अपराध की सजा उन्हें मिलनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारी के लिए आवेदन जमा करने की तिथि तीन दिन आगे बढ़ाई गई है। 20 दिसंबर से पहले स्क्रीनिंग कमेटी आवेदनों की समीक्षा प्रारंभ कर देगी।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार