पेटीएम उतनी ही भारतीय है जितनी मारूति: विजय शेखर

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-27 21:34:36
 पेटीएम उतनी ही भारतीय है जितनी मारूति: विजय शेखर

नई दिल्ली। पेटीएम ने हाल में सरकार के नोटबंदी के कदम की सराहना की थी। चीन की कंपनी के स्वामित्व को लेकर आलोचना झेल रही पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा कि ई-कामर्स तथा भुगतान प्लेटफार्म उतनी ही भारतीय है जितनी मारूति है।

शर्मा ने कहा, ‘हम मारूति जितने ही भारतीय हैं। हम प्रत्येक रूप में भारतीय हैं। कभी सरकार के नियंत्रण वाली मारूति की बहुलांश हिस्सेदारी जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कार्प के पास है। सुजुकी के पास मारूति की 56.21 प्रतिशत हिस्सेदारी है और यह इसकी एकमात्र प्रवर्तक है।

शर्मा ने कहा कि पेटीएम दुनिया के सामने भारतीय कंपनी के रुप में जानी जाती है और जो भारत का ‘गौरव’ है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए हमारे ग्राहक, देश का कानून और नियामक महत्वपूर्ण हैं।

गैरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर को किया था। इसके बाद अगले दिन देश के बड़े अखबारों में फुल पेज पेटीएम के विज्ञापन देखने को मिले थे। विज्ञापन में पीएम मोदी के कदम की तारीफ की गई थी और कहा गया था कि अब एटीएम नहीं पेटीएम यूज करो।

हाल ही में सोशल मीडिया पर इस कंपनी की चीनी बताया जा रहा था। लोगों का कहना था कि दिवाली पर चीनी सामान का बायकट किया गया, लेकिन अभी चीनी कंपनी पेटीएम का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

 

 


बिजनेस पर शीर्ष समाचार