मलेशिया को पीट, हॉकी टीम ने दिया दिवाली का तोहफा

Edited by: Anuj Updated: 20 Oct 2017 | 04:37 PM
detail image

नई दिल्ली। 10वें एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने देशवासियों को जीत का तोहफा दिया। अपने दूसरे सुपर-4 मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 6-2 से धो डाला। पहले मैच में भारत कोरिया के हाथों हारते-हारते बचा था और मैच 1-1 पर ड्रॉ रहा था।

मैच के शुरुआत में मलेशिया का टीम भारत पर पकड़ बनाती दिखी, लेकिन बाद में भारत ने मलेशिया के हमलों का शानदार जवाब देते हुए मैच को अपनी मुठ्ठी में कर लिया।भारत ओर से आकाशदीप सिंह ने 15वें मिनट, एसके उथप्पा ने 24वें मिनट, गुरजंत सिंह ने 33वें, एस वी सुनील और सरदार सिंह ने 60वें मिनट में गोल दागा। मलेशिया की ओर से रजी रहीम ने 50वें मिनट और रमजान रोसली ने 59वें मिनट में गोल दागे। भारत ने इस जीत से अजलान शाह कप और हॉकी वर्ल्ड लीग में मलेशिया के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया।

यह भी पढ़े- ICC ODI रैंकिंग : साउथ अफ्रीका ने भारत को फिर नंबर दो पर धकेला

वहीं, इस जीत के बाद दो मैचों में भारत के 4 अंक हो गए हैं, जबकि मलेशिया इतने ही मैचों में 3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मलेशिया एशिया कप के फाइनल में अबतक कभी नहीं पहुंचा है, जबकि भारत दो बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीत चुका है। भारत का अगला मुकाबला शनिवार को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है।