15 मार्च से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-14 05:45:03
15 मार्च से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों में अब कटौती हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक 15 मार्च को लोगों को मंहगे दामों से कुछ राहत मिल सकती है। बीते दो हफ्तों के दौरान कच्चे तेल की कीमतों में करीब 9 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 3 महीने के निचले स्तर पर है।

रिपोर्ट के मुताबिक विशेषज्ञों का मानना है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 1.50 रूपए तक की कटौती हो सकती है। आपको बात दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर 15 दिनों में कीमतों की समीक्षा करती है।

यह भी पढ़ें- 2019 में भी लोगों की पहली पसंद बनेंगे पीएम मोदी: US विशेषज्ञ

चालू महीने के दौरान भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। मार्च में अब तक कच्चे तेल की कीमतों में 8.67 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। वहीं 28 फरवरी को कच्चे तेल की कीमत 54.85 डॉलर प्रति बैरल थी, जो कि अब घटकर 50.09 डॉलर प्रति बैरल रह गई है।

विशेषज्ञों के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें पिछले 3 महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं। साथ ही डॉलर के मुकाबले रूपए में जोरदार मजबूती भी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि पेट्रोल की कीमतों में 15 जनवरी के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार