रैलियों में लगने वाले सफेद धन का हिसाब दें पीएम मोदीः कांग्रेस

Edited by: Editor Updated: 27 Nov 2016 | 09:12 PM
detail image

लखनऊ। कुशीनगर में जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के खिलाफ एकजुट विपक्ष के भारत बंद पर निशाना साधा, तो वहीं विपक्ष ने पीएम से उनकी रैली में लगे सफेद धन का हिसाब मांगा है।

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने मांग की है कि अब बीजेपी और प्रधानमंत्री ये बताएं कि उनकी कुशीनगर की रैली में कितना पैसा लगा और वो पैसा कहां से आया।

यह भी पढ़ें- भारत बंद के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने लिया यू-टर्न

कांग्रेस के प्रवक्ता और प्रदेश के नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने पूछा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने काले धन पर लगाम लगाने की बात की है, तो पीएम ये भी बताएं कि उनकी रैलियों के पैसे जो कि सफेद धन है उसका स्रोत क्या है।

क्या तमाम लोगों को पीएम की रैली के लिए चेक से पेमेंट किए गए हैं। रैली के इंतजाम में जो खर्च हुए हैं, वो पैसे किसने दिए और कुल खर्च कितना हुआ है, उन्हें जनता को इसका हिसाब देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की रैलियों पर भी पड़ रहा है नोटबंदी का असर

गौरतलब है कि रविवार को पीएम मोदी ने कुशीनगर की अपनी परिवर्तन रैली में भारत बंद को लेकर पूरे विपक्ष पर निशाना साधा और कहा जब वो काला धन बंद करने में जुटे हैं, तो लोग भारतबंद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस हमले से विपक्ष तिलमिलाया हुआ है।

कांग्रेस ने कहा कि भारतबंद तो होगा, प्रदेश के बड़े नेता 28 नवंबर को लखनऊ में इसकी अगुआई करेंगे, लेकिन चक्काजाम करने की बजाए ये बंद धरना-प्रदर्शन की शक्ल में होगा।