भारत-चीन बॉर्डर पर ITBP के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे PM मोदी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 17:58:11
भारत-चीन बॉर्डर पर ITBP के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे PM मोदी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार अपनी दिवाली आईटीबीपी के जवानों के साथ उत्तराखंड में मनाएंगे। जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए शनिवार की सुबह मोदी दिल्ली से जोशीमठ रवाना होंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मोदी भारत-चीन सीमा के माणा बॉर्डर पर दिवाली मनाएंगे।

हर बार की तरह दिवाली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरहद पर जाने के कार्यक्रम को बेहद गुप्त रखा गया है।सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिलहाल भारत पाक सरहद पर तीनों सेनाएं और तमाम सुरक्षा बल ऑपरेशनल रेडिनेस मोड में हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने फिलहाल सेना से किसी तरह के ख़ास इंतजाम नहीं करने के लिए कहा था।

आपको बता दें कि पीएम 29 अक्टूबर को सुबह दिल्ली से वायुसेना के ख़ास विमान और एमआई 17 हेलीकॉप्टर से गौचर पहुंचेंगे। पीएम के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी होंगे। पीएम मोदी सबसे पहले सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

विशेष पूजा अर्चना के बाद पीएम बद्रीनाथ से आगे माणा में मौजूद आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पीएम मोदी सरहद पर जवानों के साथ चाय नाश्ता भी करेंगे।

यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर जवानों के साथ सरहद पर जा रहे हैं। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पिछली दो दीवाली सेना के जवानों के साथ सरहद पर मना चुके हैं।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार