Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

जहरीली दिल्ली को छोड़ हिमाचल भाग रहें हैं लोग

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-08 12:39:45
जहरीली दिल्ली को छोड़ हिमाचल भाग रहें हैं लोग
जहरीली दिल्ली को छोड़ हिमाचल भाग रहें हैं लोग

धर्मशाला। जहरीली धुंध ने पूरी दिल्ली-एनसीआर को अपनी चपेट में ले लिया है, जिसके कारण हिमाचल में टूरिस्टों की बहार आ गई है। ख़बर है दिल्ली के जहरीले प्रदूषण से बचने के लिए लोग अब दिल्ली छोड़ हिमालय की वादियों की शरण ले रहें हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल पर्यटन होटल इंचार्ज का कहना है कि लोगों ने दिल्ली की स्मोग के चलते अपने सारे प्लान रद्द कर यहां आना शुरू कर दिया है, जिसके चलते हमारे होटलों में मेहमानों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल पहुंचे टूरिस्टों का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण काफी बढ़ चुका है, जिसकी वजह से उन्होंने कुछ राहत पाने के लिए हिमाचल प्रदेश का रुख किया है। वहीं कुछ टूरिस्ट का कहना है कि उन्होंने दिल्ली दर्शन करने की योजना बनाई थी, लेकिन जानलेवा प्रदूषण के चलते दिल्ली का जाने का प्रोगाम रद्द कर धर्मशाला आने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में रविवार को प्रदूषण स्तर सामान्य से न सिर्फ 17 गुणा ज्यादा पाया गया बल्कि कई जगहों पर प्रदूषण मापने वाले यंत्र की क्षमता (999 माइक्रोग्राम) भी जवाब दे गई। सड़कों पर बढ़ती धुंध की वजह से सांस की तकलीफ, अस्थमा और एलर्जी के मरीजों की तादाद 15 प्रतिशत से बढ़कर 60 प्रतिशत हो गई है।


जीवनशैली पर शीर्ष समाचार


x