छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में पुलिस ने पांच नक्सलियों को मार गिराया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 22:36:18
छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में पुलिस ने पांच नक्सलियों को मार गिराया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है। राज्य के नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने शनिवार को मीडिया को बताया कि राज्य के नारायणपुर और कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा कीलम और तुसपाल गांव के जंगल में पुलिस ने कार्रवाई कर पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है।

यह भी पढ़ें- जिनके कालेधन लुट गए वो नहीं चाहते कि संसद चलेः स्मृति ईरानी

अवस्थी ने बताया कि बेचा कीलम क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में जिला बल, डीआरजी तथा एसटीएसफ के संयुक्त पुलिस दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था। बीती रात दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः विरोध कर रही शिवसेना को चंदे में मिला 87 करोड़ रुपए

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां पांच नक्सलियों का शव, पांच हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया। वहीं घटनास्थल में भारी मात्रा में खून और घसीटे जाने के निशान हैं। जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में कुछ अन्य नक्सली भी हताहत हुए हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार