प्रगति मैदान में बिक रही है एंटी डैंड्रफ कंघी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-22 15:43:04
प्रगति मैदान में बिक रही है एंटी डैंड्रफ कंघी

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में चल रहे 36वें अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शनिवार से आम पब्लिक के लिए खुल चुका है। मेले में लोगों को अनोखे सामान देखने और खरीदने का मौका मिलता है, लेकिन इन अनोखे सामानों में एक ऐसी चीज आ गई है जो अपने आप में बहुत खास है।

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पवेलियन में एक यूनिक कंघी देखने को मिली जो एंटी डैंड्रफ है। यह कंघी अपने आप इसलिए खास है, क्योंकि यह कंघी नीम की लकड़ी से बनी है। नीम के एंटी बैक्टीरियल, एंटी-फंगल गुणों के कारण इस कंघी के इस्तेमाल से डैंड्रफ, स्कैल्प प्रॉब्लम और इचिंग की समस्यायों से निजात मिल जाती है।

सूत्रों के मुताबिक कंघी खरीद रहे खरीददारों ने अपना अनुभव बताते हुए इस कंघी के गुणों की तारीफ की और बताया कि इस कंघी के इस्तेमाल से बालों का टूटना-झड़ना भी कम हो गया है और साथ ही डैन्ड्रफ पर भी असर पड़ता है।

यह भी पढ़े- डेट रेप से बचाएगी यह खास नेल पॉलिश

जानकारी के मुताबिक हर साल ट्रेड फेयर में अपना स्टॉल लगाकर ये कंघी बेचने वाले दुकानदार धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि प्लास्टिक की कंघी से इलेक्ट्रिक चार्ज होता है जो बालों की जड़ो को कमजोर बनाता है, इसीलिए इस कंघी के इस्तेमाल से बालों की ज्यादातर समस्याएं दूर हो जाती हैं।