Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

प्रणब-सोनिया ने इंदिरा को दी श्रद्धांजलि, PM मोदी ने भी किया ट्विट

Edited By: Shivani
Updated On : 2017-11-19 16:05:49
प्रणब-सोनिया ने इंदिरा को दी श्रद्धांजलि, PM मोदी ने भी किया ट्विट
प्रणब-सोनिया ने इंदिरा को दी श्रद्धांजलि, PM मोदी ने भी किया ट्विट

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इंदिरा गांधी का नाम इतिहास के पन्नों से नहीं हटाया जा सकता है। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इंदिरा को श्रद्धांजलि दी।

इंदिरा को श्रद्धा सुमन देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भारत की 'महान बेटी' थीं। सोनिया ने कहा कि उन्होंने देश को एकजुट किया और उन ताकतों के खिलाफ लड़ीं जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे थे।

सोनिया गांधी ने कहा कि 'वह एक संप्रभु देश के तौर पर भारत के हितों के लिए और महाशक्तियों के वर्चस्व के खिलाफ लड़ीं। बांग्लादेश की स्थापना उनके इसी रुख का प्रतीक है। वह भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई ऊंचाइयों पर ले गई।'

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किया। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए इंदिरा को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'दादी मैं आपको बेहद प्यार और खुशी के साथ याद कर रहा हूं। आप मेरी गुरु और मार्गदर्शक हैं। आप मुझे शक्ति देती हैं।'


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x