राष्ट्रपति चुनाव: हिलेरी से ट्रंप केवल एक अंक पीछे: सर्वे

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-31 22:50:18
राष्ट्रपति चुनाव: हिलेरी से ट्रंप केवल एक अंक पीछे: सर्वे

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव बेहद करीब है ऐसे में कौन आगे है और कौन पीछे है इसके नतीजे सर्वे में आने लगे हैं। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से सिर्फ एक अंक पीछे चल रहे हैं। वॉशिंगटन के एक न्यूज चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में 46 फीसदी लोगों ने हिलेरी के पक्ष में मत दिया जबकि 45 फीसदी ट्रंप के साथ रहे।

यह सर्वे 25 से 28 अक्टूबर के बीच किया गया। इसमें 1781 मतदाताओं से उनकी पसंद के बारे में पूछा गया। आप को बता दें यह सर्वे एक ऐसे मौके पर आया है जब संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने हिलेरी की सहयोगी हुमा आबेदीन के नए मिले ई-मेल की जांच के लिए वारंट हासिल कर लिया है।

जब लोगों से पूछा गया कि अन्य कोई विकल्प न हो और उन्हें हिलेरी और ट्रंप में से ही किसी एक को चुनना हो तो 49 फीसदी ने हिलेरी को और 46 फीसदी ने ट्रंप को चुनने की बात कही। वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि यह तीन फीसदी का फर्क कोई खास मायने नहीं रखता।

इससे पहले बीते हफ्ते में हुए सर्वे में हिलेरी, ट्रंप से 12 अंकों से आगे थीं। ट्रंप का रेस में आगे बढ़ना यह भी बता रहा है कि रिपब्लिकन अपने प्रत्याशी के पीछे लामबंद हो रहे हैं।

 

 


दुनिया पर शीर्ष समाचार