27 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-27 09:40:21
27 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें !

6.45 पंजाब के नाभा जेल से फरार कैदियों को भागने में मदद करने वाला आतंकी परमिन्दर यूपी के शामली से गिरफ्तार किया गया। आतंकी परमिन्दर नाभा जेल से करीब 1.5 महीने पहले फरार हुआ था। परमिन्दर के पास 1 SLR तीन रायफल और कारतूसों का जखीरा बरामद किया गया।

6.30 लखनऊ लोकनिर्माण विभाग के जेई सुरेन्द्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। उनपर कमीशनखोरी का आरोप लगा है।

6.15 रूड़की में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। दबंगों ने एक महिला की जमकर पिटाई की। अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई है। जिसके बाद से गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है।

6.00 कानपुर  देहात में एक टैंकर और कार के बीच जोरदार टक्कर हो गई है। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैॆ।

4.30 पीएम मोदी की कुशीनगर रैली के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके पीएम मोदी पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ खोखली बातें कर रहे हैं। नोटबंदी से 90 फीसदी जनता परेशान है। जनता विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देगी।

1.30 यूपी के कुशीनगर में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब आपका बैंक आपके मोबाईल में होगा। आप जो चाहे वो खरीद सकते हैं। भारत बंद के मुद्दे पर विरोधियों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार बंद होना चाहिए या फिर भारत बंद, यह फैसला आपको करना है। 

12.53 पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के लिए पूर्वाचंल क्षेत्र के कुशीनगर पहुंचे। इस रैली में कलराज मिश्रा, बसपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी भी रैली में शामिल होने के लिए मंच पर पहुंची हैं।

12.50 बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसपा की भाईचारा रैली में शामिल होने के लिए लखनऊ के आलमबाग पहुंचे। नसीमुद्दीन यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। और अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधेंगे।

11.30 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोटबंदी के बाद अपने पहले 'मन की बात' में देश के युवाओं से कैशलेस सोसाइटी की ओर बढ़ने की अपील की है। उन्होंने मोबाइल एप और तकनीक के उपयोग से देश में कैशलेस सोसाइटी विकसित की जा सकती है। 

11.00 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोटबंदी के बाद मन की बात में देशवासियों और सेना का आभार जताते हुए कहा है कि उन्हें देशवासियों और सेना के जवानों का जोश देखने को मिला है। उन्होंने 500 और 100 रुपए के नोट से पैदा हुई दिक्कतों पर संवदेना दिखाते हुए कहा कि यह समस्या अगले 50 दिनों में खत्म हो जाएगा। यह प्रधानमंत्री के मन की बात का 26 प्रसारण हैं। 

10.55 नोटबंदी के बाद यात्रियों की असुविधा का ख्याल रखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने सभी यात्रियों के सुविधा के लिए प्रीपेड कार्ड उपलब्ध कराने की योजना शुरू करने की पहल की है। इन कार्डों का फायदा प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के पैसेंजरों को भी मिलेगा। 

9.55 भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम की पहली पारी 283 रनों पर ढ़ेर हो गई। दूसरे दिन के शुरुआती 4 ओवर के खेल में ही इंग्लैंड की पारी निपट गई। मोहम्मद शमी बचे हुए दोनों विकेट चटकाए। इससे पहले खेल के पहले दिन इंगलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए थे।

8.45 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ करेंगे। मन की बात कार्यक्रम का यह 26वां संस्करण होगा। मोदी 11 बजे रेडियो पर अपने कार्यक्रम 'मन की बात' को संबोधित करेंगे। नोटबंदी के फैसले के बाद पीएम मोदी का यह पहला मन की बात संबोधन है। वैसे नोटबंदी पर मोदी पहले भी काफी कुछ बोल चुके है लेकिन ऐसी उम्मीद है कि वह आज के संबोधन में नोटबंदी पर बोल सकते हैं।  


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार