Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

कोलकाता टेस्ट में पुजारा ने बनाया ये अनोखा रिकार्ड

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-11-20 11:13:00
कोलकाता टेस्ट में पुजारा ने बनाया ये अनोखा रिकार्ड via
कोलकाता टेस्ट में पुजारा ने बनाया ये अनोखा रिकार्ड

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डेन में चल रहे पहले टेस्ट में भारत के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने एक अलग और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जैसे ही चेतेश्‍वर पुजारा ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो उन्‍होंने किसी टेस्‍ट के पांचों दिन बल्‍लेबाजी करने का विलक्षण रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। आपको बता दें कि ये उपलब्धि हासिल करने वाले वे दुनिया के 9वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले रवि शास्‍त्री (टीम इंडिया के मौजूदा कोच) और एमएल जयसिम्हा ये कमाल कर चुके हैं।

जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी जबकि रवि शास्त्री ने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस पर टेस्ट मैच के पांचों दिन बैटिंग का कारनामा किया था। बारिश से बुरी तरह प्रभावित इस टेस्‍ट के पहले दिन पुजारा आठ रन बनाकर नाबाद थे। पहले दिन की तरह दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित हुआ। दूसरे दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया तब पुजारा 47 रन बनाकर भारतीय टीम के लिए मोर्चा संभाले हुए थे।

मैच के तीसरे दिन वे 52 रन बनाकर आउट हुए। चौथे दिन पुजारा, शिखर धवन के आउट होने के बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए। चौथे दिन के खेल की समाप्ति के समय वे 2 रन बनाकर नाबाद थे। मैच के अंतिम यानी पांचवें दिन वे जैसे ही केएल राहुल के साथ बल्‍लेबाजी के लिए उतरे, उन्‍होंने ये अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। पुजारा पांचवें दिन 22 रन बनाकर सुरंगा लकमल के हाथों आउट हुए।


खेल पर शीर्ष समाचार


x