Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

पंजाब: नाभा जेल में हुए आतंकी हमले में आईएसआई का हाथ होने की आशंका

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-27 00:35:39
पंजाब: नाभा जेल में हुए आतंकी हमले में आईएसआई का हाथ होने की आशंका
पंजाब: नाभा जेल में हुए आतंकी हमले में आईएसआई का हाथ होने की आशंका

नाभा। पंजाब की नाभा जेल में हुए हमले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूचना के अनुसार इस पूरे मामले में ISI का हाथ बताया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि फ़रार हुए कैदियों को भगाने के लिए ही ये पूरी साजिश रची गई थी। 

आपको बता दें कि पंजाब में नाभा के जेल पर रविवार को सुबह बड़ा हमला हो गया था। 10 हथियारबंद अपराधियों ने जेल पर हमला कर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के 1 आतंकी समेत 6 अपराधियों को लेकर वहां से फरार हो गए हैं। फरार आतंकी का नाम हरमिंदर सिंह मिंटू है।

रिपोर्ट के मुताबिक सुबह पुलिस की वर्दी में आए हथियारबंद अपराधियों ने नाभा जेल में करीब 100 राउंड फायरिंग की। बदमाशों ने सुबह करीब 10 बजे जेल पर हमला किया। हरमिंदर को IGI एयरपोर्ट से 2014 में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मिंटू को कई आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोप में नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हुए हमले तथा 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

आतंकी हरमिंदर के साथ कुख्यात गैंगस्टर विकी गोंडर भी फरार हुआ है। गोंडर पर 2015 में एक गैंगस्टर सुक्खा खालौन की सरेआम हत्या का आरोप है। गोंडर अपने गैंग के 15 अपराधियों समेत जेल में बंद था।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार