Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

हैदराबाद में होगी RSS की बैठक, यूपी चुनाव पर बनेगी रणनीति

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-21 20:09:35
हैदराबाद में होगी RSS की बैठक, यूपी चुनाव पर बनेगी रणनीति
हैदराबाद में होगी RSS की बैठक, यूपी चुनाव पर बनेगी रणनीति

हैदराबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल दल की तीन दिवसीय बैठक 23 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरू हो रही है। इस बैठक में आरएसएस चीफ मोहन भागवत, महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी भी हिस्सा लेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।


कार्यमंडल दल की बैठक में ही आरएसएस अपने दो सालों की नीति और कार्ययोजना तय करता है। इस लिहाज से यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है। 25 अक्टूबर तक चलने वाली इस बैठक में आरएसएस की से जुड़े संगठन भारतीय किसान संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, एबीवीपी, भारतीय मजदूर संघ, विश्न हिंदू परिषद से जुड़े साधु-संत और बीजेपी के नेता संघ के तमाम संगठनों पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।


इस बैठक में सभी संगठनों की रिपोर्ट पेश होने के साथ ही राज्यों के प्रचारकों के कार्यों की भी समीक्षा की होगी। बताया जा रहा है कि इस मौके पर राष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी और उनसे जुड़े प्रस्ताव पास किए जाएंगे।


आपको बता दें कि आरएएस के कार्यकारी मंडल की बैठक हर दो साल में होती है। जिसमें सर संघचालक, कार्यवाह, और संगठन सचिव और प्रांतों के प्रचारक हिस्सा लेते हैं। इतना ही नहीं इसमें संघ से जुड़े 400 संगठनों के पदाधिकारी भी हिस्सा लेते हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x