राहिल शरीफ की छुट्टी तय, नहीं बनेंगे फील्ड मार्शल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-22 14:43:22
राहिल शरीफ की छुट्टी तय, नहीं बनेंगे फील्ड मार्शल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सेना के प्रमुख राहिल शरीफ की छुट्टी होनी तय हो गई है। पाकिस्तान सरकार एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ की जगह कौन लेगा ? एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि नवंबर अंत तक राहिल शरीफ सेवानिवत्त होने वाले हैं।

पाकिस्तान की एक समाचार एजेंसी ने वरिष्ठ मंत्री तारिक फजल चौधरी के हवाले से बताया, सरकार ने अब तक इस बारे में कोई फैसला नहीं किया है लेकिन हफ्ता या 10 दिन में उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि जनरल राहिल शरीफ ने कई महीना पहले यह घोषणा की थी कि अपने पूर्ववर्ती जनरल अशफाक परवेज कयानी की तरह उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं चाहिए।

घरेलू और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार पर जनरल राहिल शरीफ के उत्तराधिकारी के नाम को लेकर अनिश्चितता खत्म करने का दबाव है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ को फील्ड मार्शल के तौर पर पदोन्नत करने की याचिका को शुक्रवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। कुछ हफ्ते बाद वह इस पद से सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

आपको बता दें कि कानून के अंतर्गत प्रधानमंत्री को नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का विशेषाधिकार है। इस संबंध में उनकी शक्ति असीमित है, लेकिन पद से मुक्त हो रहा सेना प्रमुख उन्हें परामर्श दे सकता है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार