ATM की लाइनों में लगे राहुल गांधी, लोंगों से की बात

Edited by: Editor Updated: 21 Nov 2016 | 08:39 AM
detail image

नई दिल्ली। नोटबंदी का 13वां दिन है और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार की सुबह जहांगीरपुरी इलाके के एटीएम की लाइन में लगे और लोगों से मिले। उन्होंने लोगों से बातचीत की और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।

जहांगीरपुरी के एटीएम में पहुंचे राहुल को देख वहां लोगों की भीड़ लग गई। राहुल ने भी सबसे बात कर उनकी समस्याएं पूछीं। इस दौरान वहां मौजूद दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी भी हुई। राहुल ने दोनों को शांत कराया।

जहांगीरपुरी के बाद राहुल गांधी इंद्रलोक, आनंद परबत, आजाद मार्केट और इंदर लोक इलाके में भी एटीएम के बाहर लोगों से मिले और उनकी परेशानियां जानीं। सुबह-सुबह पहुंचकर राहुल गांधी यहां पैसे निकालने के लिए आए लोगों से बात कर रहे हैं। और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

इससे पहले संसद मार्ग स्थित एसबीआई की शाखा में पहुंचे राहुल ने आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर 500 और 1000 रुपए के अपने पुराने नोट बदलवाए थे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि नोटबंदी को आज 13 दिन हो गए हैं लेकिन एटीएम और बैंकों के बाहर लगने वाली भीड़ कम नहीं हो रही है। सरकार ने काले धन पर लगाम लगाने के लिए 500 रुपये और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने का फैसला लिया था। उसके बाद बड़े पैमाने पर लोगों के बीच अफरा-तफरा मच गई।