हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सैनिक परिवार से मिलने पहुंचे थे हॉस्पिटल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-02 15:16:34
हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सैनिक परिवार से मिलने पहुंचे थे हॉस्पिटल

नई दिल्ली। 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर खुदखुशी करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद उन्हें मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया।

इससे पहले मृतक पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल को पुलिस ने अस्पताल गेट पर ही रोक लिया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा, 'यह अलोकतांत्रिक है, यह कैसा हिन्दुस्तान बना रहे हैं।' बाद में पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने कहा कि पुलिस की कोई गलती नहीं है वो तो बस आदेश का पालन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि मृतक पूर्व सैनिक वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से संतुष्ट नहीं था। जिसके चलते मृतक और उनके कुछ साथी सोमवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। इस बीच मृतक के परिवार से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि पूर्व सैनिकों द्वारा लंबे समय से ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल ने बुधवार को आत्महत्या कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक रामकिशन अपने कुछ साथियों के साथ छठे और सातवें वेतन आयोग के मुताबिक बढ़ी हुई पेंशन की मांग को लेकर सोमवार से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे, जिसके बाद उन्होंने बुधवार को जहर खाकर आत्महत्या कर ली।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार