कर्नाटक में गरजे राहुल, बोले- 'RSS ने दिया था PM मोदी को नोटबंदी का आइडिया'

Edited by: Shivani Updated: 13 Feb 2018 | 05:26 PM
detail image

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के चलते कर्नाटक दौरे पर हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि नोटबंदी का आइडिया आरएसएस के एक पदाधिकारी ने लिया था।

राहुल ने संघ प्रमुख को उनके सेना वाले बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना को तैयार होने में 6-7 महीने लगेंगे, जबकि संघ के सदस्यों को सिर्फ 2 से 3 दिन ही लगेगे, इस पर घेरा था। अब राहुल ने केंद्र सरकार के नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी और संघ प्रमुख दोनों पर निशाना साधा है।

राहुल कन्वेंशन हॉल में एक कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि नोटबंदी का आइडिया न तो आरबीआई ने लिया, न तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने, न ही वित्त मंत्रालय के किसी अधिकारी ने। यह आइडिया आरएसएस के एक पदाधिकारी ने लिया। उनके कहने के बाद पीएम ने नोटबंदी पर काम शुरु किया।

राहुल ने कहा कि बीजेपी देश की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है। आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है। उन्होंने कहा "मोहन भागवत जी का बयान आपने सुना होगा। उन्होंने देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।" बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव प्रचार के लिए 4 दिन के दौरे पर है।