Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

फिर अटका राहुल का प्रमोशन, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अध्यक्ष

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-07 15:53:54
फिर अटका राहुल का प्रमोशन, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अध्यक्ष
फिर अटका राहुल का प्रमोशन, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अध्यक्ष

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष बनना एक बार फिर टल गया है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि अभी सोनिया गांधी ही पार्टी अध्यक्ष बनीं रहेंगी।

हालांकि पहले ऐसी चर्चा थी कि राहुल को जल्द ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपी जाएगी। लेकिन अब फिलहाल उत्तर प्रदेश चुनाव तक ऐसी कोई संभावना नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस ने संगठन चुनाव के लिए एक साल का और वक्त मांगा है। पार्टी ने इसके लिए चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है।

जानकारों का मानना है कि पार्टी अभी पांच राज्यों में प्रस्तावित चुनावों की तैयारी में जुटी है और ऐसे में संगठन में फेरबदल पार्टी के लिए मुफीद नहीं समझा गया।

हालांकि, कांग्रेस संगठन चुनाव को पहले ही एक साल के लिए टालकर दिसंबर 2016 किया जा चुका है। पार्टी में फैसले लेने वाली शीर्ष संस्था कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की सोमवार को बैठक हुई।

स्वास्थ्य कारणों की वजह से सोनिया गांधी इसमें शामिल नहीं हुईं। इसके बाद यह लगभग तय हो गया था कि अभी राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा।

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि संगठन का चुनाव एक साल से ज्यादा समय के लिए टालने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि चुनाव कराने के लिए बहुत कम वक्त बचा है और पार्टी को अगले साल होने वाले चुनावों पर फोकस करना है।

सूत्रों का कहना है कि कई नेता ऐसे हैं जिनमें इस बात को लेकर मतभेद है कि राहुल को कब प्रमोट किया जाए। वे चाहते हैं कि इस काम को आगामी विधानसभा चुनाव तक के लिए टाल दिया जाए।

नेताओं को यह भी लगता है कि मौजूदा हालात में पार्टी की बागडोर सोनिया गांधी के हाथ ही रहने देना चाहिए।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x