Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

रायपुर: केडिया ग्रुप के ठिकानों पर IT का छापा, दिनभर चली कार्रवाई

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-11-14 16:31:57
रायपुर: केडिया ग्रुप के ठिकानों पर IT का छापा, दिनभर चली कार्रवाई via
रायपुर: केडिया ग्रुप के ठिकानों पर IT का छापा, दिनभर चली कार्रवाई

रायपुर। इनकम टैक्स की टीम ने मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी केडिया ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा है। आईटी के 100 से ज्यादा अधिकारी केडिया ग्रुप के भिलाई, कुम्हारी, गुढियारी और दुर्ग स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई करने में लगे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक लगभग 30 अधिकारियों की टीम कैलाशपति केडिया के नेहरू नगर स्थित बंगला नंबर 64 में दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के भी कई ठिकानों पर जांच चल रही है।

वहीं, जिले में ये इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इधर आईटी रेड की ख़बर मिलते ही शहर के बड़े कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि केडिया ग्रुप के मालिक के अलावा आईटी के अधिकारियों ने केडिया ग्रुप के शेयर होल्डरों पर भी शिकंजा कस दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आईटी की एक टीम केडिया ग्रुप के बड़े शेयर होल्डरों के घर भी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

केडिया ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई दिनभर चलेगी। फिलहाल भिलाई के नेहरू नगर स्थित दो बंगले में आईटी के अधिकारी जांच के साथ ही ग्रुप के मालिक से पूछताछ भी कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से बंगले के बाहर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही वो आगे की कार्रवाई करेंगे ।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x