रेलवे में जॉब दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-05 16:37:32
रेलवे में जॉब दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी

झांसी। रेलवे अस्पताल में नर्स की नौकरी दिलाने के नाम पर युवक–युवती से हजारों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। फर्जीवाड़े की जानकारी मिलते ही आरपीएफ थानाध्यक्ष राजीव उपाध्याय और अमित मीणा ने इस घटना की गहनता से जांच की तो बड़ा फर्जीबाडा सामने आया। इस मामले में आरपीएफ झांसी ने दो रेलवे कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

दरअसल, पीड़ित अतुल रायकवार और जामिता रावतपुरा नर्सिंग इंस्टीटयूट में नर्सिंग की ट्रेनिंग करते हैं। आशीष यादव नाम के शख्स ने रेलवे में नौकरी दिलाने ने नाम पर दोनों से 75 हजार और 20 हजार रुपए ले लिए गए, वहीं इसके एवज में उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया गया।

जब नियुक्ति पत्र को लेकर दोनों लोग रेलवे अस्पताल पहुंचे तो नियुक्ति पत्र पर शक हुआ, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मामले की जानकारी आरपीएफ को दी। जिस पर कार्यवाही करते हुए आरपीएफ राजेश और नारायण नाम के दो अस्पताल कर्मचारियों को पकड़ लिया है। वहीं, तीसरा आरोपी आशीष यादव फ़रार हो गया है।

पीड़ित अतुल और जमिता कि मानें तो उन्हें प्रशिक्षण भी दिया गया। उनका साक्षात्कार भी लिया गया। इस बात का पूरा यकीन दिलाया गया कि सुविधा शुल्क देकर नौकरी मिलनी तय है, जिस पर भरोसा करते हुए दोनों लोगों ने आशीष को रुपए दे दिए।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार