VIDEO: राज ठाकेर की पार्टी MNS की गुंडागर्दी, बिहार-यूपी के लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Edited by: Ankur_maurya Updated: 11 Oct 2017 | 06:31 PM
detail image

सांगली। महाराष्ट्र में एक बार फिर गैर-मराठियों के साथ मार-पीट का मामला सामने आाय है। यहां सांगली में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीय लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक मनसे के कार्यकर्ताओं ने सांगली में काम करने वाले मजदूरों को पीटा और उनकी मदद के लिए कोई सामने नहीं आया। दरअसल, राज ठाकरे की पार्टी ने सांगली में 'लाठी चलाओ भैय्या हटाओ' नाम से पर-प्रांतीय हटाओ मुहिम शुरू की है। मनसे का आरोप है कि सांगली स्थित MIDC में पर-प्रांतीयों को नौकरी दी जा रही है। यहां 80 फीसदी नौकरी सिर्फ और सिर्फ मराठी लोगों को दी जाए।

इस घटना के बाद तीन स्थानीय कार्यकर्ताओं को देर रात गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है और भी बहुत से कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हो सकती है। गिरफ्तार किए हुए तीनों आरोपियों पर उत्तर भारतीय लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया गया है।

इस घटना के बाद से सांगली में रहने वाले और रोजी-रोटी के लिए आनेवाले उत्तर भारतीय काफी सहमे हुए हैं। ऐसा पहली बार नहीं है जब मनसे ने इस तरह की राजनीति करते हुए उत्तर भारतीयों पर हमला किया है। इससे पहले भी मनसे के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में उत्तर भारतीय ऑटोवालों पर हमला किया था।