राम रहीम विवाद: फैसले से पहले पंजाब-हरियाणा में हाईअलर्ट, स्‍कूल-कॉलेज भी बंद

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 24 Aug 2017 | 10:08 AM
detail image

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को तो आप जानते ही होंगे और जानेंगे भी कैसे नहीं बाब बाबा बॉलीवुड़ हीरो जो हैं। लेकिन अब बाबा जी पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, बाबा गुरमीत राम रहीम के खिलाफ साध्वी से रेप केस में शुक्रवार यानी 25 अगस्त को फैसला आने वाला है। पंचकुला सीबीआई कोर्ट को बाबा पर फैसला सुनाना है, लेकिन तारीख आने से पहले ही पंचकुला किले में तब्दील हो चुका है।

यह भी पढ़ें-डेरा प्रमुख यौन शोषण मामला: समर्थकों ने जुटाए पेट्रोल-डीजल, नुकीले हथियार

बाब पर लगे रेप के आरोप के विरोध में पंजाब से लेकर हरियाणा तक में महिलाएं, नौजवान, बुजुर्ग घर-बार छोड़-छाड़ कर सड़कों पर उतर आए हैं। बाब के इन अंधे समर्थको ने पुलिस के नाक में दम कर रखा है। किसी को समझ नहीं आ रहा ही क्या किया जाए।

बता दें कि बाबा राम रहीम पर 2007 से ये केस चल रहा है। हरियाणा में सिरसा के बाहरी इलाके में डेरा का शिविर है। 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाएगी, लेकिन फैसले से पहले बाबा के समर्थकों ने धमकी दी है। अगर फैसला बाबा के विरोध में गया तो अंजाम बुरा होगा। कहा जा रहा है कि बाबा के समर्थकों ने डीज़ल, पेट्रोल और पत्थर भी जुटा लिए हैं।

वहीं, किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए प्रदेश में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की पलटन की पलटन तैनात हो चुकी हैं। पंजाब-हरियाणा में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, स्‍कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। राम रहीम के समर्थक कह रहे हैं कि वो अपने बाबा का बाल भी बांका नहीं होने देंगे।

वहीं, पंचकुला में ही नहीं, हरियाणा के फतेहाबाद से लेकर पानीपत, संगरूर तक डेरा सच्चा सौदा के समर्थक बाबा के लिए घरों से निकल आए हैं। वहीं, बाबा पर बवाल को देखते हुए हरियाणा सरकार फुल अलर्ट पर आ गई है। 25 अगस्त को राम रहीम पर फैसले के चलते चंडीगढ़ में सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम को भी अस्थाई जेल में बदला जा रहा है।