Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बतौर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूरे किए 14 साल, बन गया इतिहास

Edited By: Piyanka Tiwari
Updated On : 2017-12-07 16:44:51
बतौर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूरे किए 14 साल, बन गया इतिहास via
बतौर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूरे किए 14 साल, बन गया इतिहास

रायपुर। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 7 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार की 3 पारियों के 14 वर्ष पूरे होने और 15वें वर्ष में प्रवेश के अवसर पर जनता के प्रति आभार व्यक्त किया है और प्रदेश वासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही सरकार को मिली हर कामयाबी का श्रेय उन्होंने प्रदेश की मेहनतकश जनता को दिया है।

रमन सिंह ने कहा कि विगत 14 वर्षों की इस यात्रा में छत्तीसगढ़ ने देश के सर्वाधिक तेज गति से आगे बढ़ने वाले राज्य के रूप में पहचान बनाई है और राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठा हासिल की है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में नई सरकार के गठन के बाद 'सबके साथ सबका विकास' की भावना के अनुरूप छत्तीसगढ़ जैसे नए राज्य में भी विकास की रफ्तार तेज हो गई है।

उल्लेखनीय है कि रमन सिंह ने वर्ष 2003 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रथम आम चुनाव में जनादेश मिलने के बाद पहली बार 7 दिसम्बर 2003 को राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित समारोह में हजारों लोगों के बीच शपथ ग्रहण कर मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था।

वहीं, उन्होंने वर्ष 2008 में विधानसभा के दूसरे और वर्ष 2013 में हुए तीसरे आम चुनाव में भारी बहुमत से जनादेश लेकर अपनी सरकार का गठन किया। दूसरी पारी में 12 दिसम्बर 2008 को और तीसरी पारी में भी 12 दिसम्बर 2013 को उन्होंने रायपुर के पुलिस लाईन मैदान में आम जनता के बीच शपथ ग्रहण कर सरकार की बागडोर संभाली।

उनके तीसरे कार्यकाल के 4 वर्ष इस महीने की 12 तारीख को पूर्ण हो रहे हैं। इसे मिलाकर राज्य भर में ‘14 साल बेमिसाल’ के जोशीले नारे के साथ कई आयोजनों की तैयारी की जा रही है।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x