रिलायंस जियो का लाइफ स्मार्टफोन फटा

Edited by: Editor Updated: 07 Nov 2016 | 03:56 PM
detail image

नई दिल्ली। रिलायंस जियो लॉन्च होने के बाद से ही अपने फ्री कॉल और इंटरनेट डाटा ऑफर के लिए लगातार खबरों में है, लेकिन इस बार Lyf स्मार्टफोन के कथित तौर पर फटने के बाद कंपनी एक बार फिर सुर्खियों में है। हाल ही में Galaxy Note 7 फटने के बाद कंपनी को काफी नुकसान हुआ है।

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर यूजर सादिक ने एक जले हुए Lyf स्मार्टफोन की फोटो शेयर की है। हालांकि इसके मॉडल का नहीं पता, लेकिन शिकायत करने के बाद कंपनी इसकी जांच करने का दावा कर रही है।

कंपनी के प्रवक्ता ने भी कहा है कि वो इस मामले की गहराई से जांच करेंगे। उन्होंने कहा है, 'LYF रेंज के स्मार्टफोन्स को बेस्ट मोबाइल निर्माताओं द्वारा ग्लोबल स्टैंडर्ड को फॉलो करते हुए बनाया जाता है। सभी स्मार्टफोन की क्वॉलिटी कंट्रोल टेस्टिंग की जाती है।'

सैमसंग की माने तो सोशल मीडिया के जरिए रिपोर्ट की गई इस घटना को वो गंभीरता से ले रहे हैं और इसकी जांच के बाद सही कदम उठाए जाएंगे। जाहिर जब सैमसंग जैसी नंबर-1 स्मार्टफोन कंपनी को अपने बैटरी फटने की वजह से बेस्ट स्मार्टफोन Galaxy Note 7 को हमेशा के लिए बंद करना पड़ा तो दूसरी कंपनियों की इस बात की चिंता तो होगी ही।

हलांकि एक तथ्य यह भी है कि लीथियम की बैटरियां ओवरहीट होने पर फटती हैं, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि इसकी बैटरी में समस्या है फिर किसी और पार्ट में।