Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

खुलासा! बाल ठाकरे से मिलने पर सोनिया गांधी मुझसे नाराज थीं: प्रणब

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-10-16 17:22:26
खुलासा! बाल ठाकरे से मिलने पर सोनिया गांधी मुझसे नाराज थीं: प्रणब
खुलासा! बाल ठाकरे से मिलने पर सोनिया गांधी मुझसे नाराज थीं: प्रणब

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब 'द कोएलिशन ईयर्स : 1996-2012' एक और नए खुलासे किए हैं। प्रणब ने किताब के तीसरे संस्करण में खुलासा करते हुए लिए की दिवंगत शिवसेना नेता प्रमुख बाल ठाकरे के साथ मुलाकात करने से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उनसे काफी नाराज हुई थीं। उन्होंने प्रणव को मना किया गया था फिर भी उन्होंने मुलाकात की थी।

किलाब में बताया कि 2012 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले मुखर्जी महाराष्ट्र के दौरे पर थे, जहां ठाकरे ने मातोश्री (मुंबई में ठाकरे का घर ) में उनके आने पर व्यापक इंतजाम किए थे। गौरतलब है कि बाल ठाकरे ने खुले तौर पर मुखर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार संयुक्त प्रगितशील गठबंधन (UPA-2) के सहयोगी थे। पवार ने इस पर काफी जोर दिया था कि मुखर्जी ठाकरे से जरूर मुलाकात करें। अपनी किताब में पूर्व राष्ट्रपति ने ठाकरे के साथ अपनी मुलाकात को उचित ठहराया है।

किताब में प्रणब ने ये भी समझाने की कोशिश की है कि कैसे इसका मकसद गठबंधन के सहयोगी दलों जैसे NCP का तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता ममता बनर्जी के साथ बेहतर संबंध बनाए रखना था, जो पहले ही UPA से बाहर थीं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x