रियो ओलंपिक में नारंग ने छुपाई थी अपनी चोट: NRI

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-06 17:36:21
रियो ओलंपिक में नारंग ने छुपाई थी अपनी चोट: NRI

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने रियो ओलंपिक खत्म हो जाने के डेढ़ महीने के बाद जाकर यह सनसनीखेज खुलासा किया है कि दिग्गज निशानेबाज गगन नारंग ने इन खेलों में अपनी एड़ी की चोट छुपाई थी।

एनआरएआई के अध्यक्ष रानिंदर सिंह ने रियो ओलंपिक में 12 भारतीय निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन पर अभिनव बिंद्रा की अध्यक्षता वाली समिति की समीक्षा रिपोर्ट बुधवार को जारी करते हुए कहा कि नारंग को एड़ी में चोट थी लेकिन यह बात उन्होंने एनआरएआई को नहीं बताई थी। लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट नारंग रियो में तीन स्पर्धाओं में उतरे थे और तीनों में ही उनका निराशाजनक प्रदर्शन रहा था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रानिंदर ने बिंद्रा के साथ में कहा, 'मैं हर खिलाड़ी से यह नहीं पूछ सकता कि उसे कोई चोट है या नहीं। यह खिलाड़ी का फर्ज है कि वह हमें बताए कि उसे चोट है और उसे खेलने में परेशानी हो सकती है। उन्होंने कहा अफसोस की बात है कि नारंग ने हमें अपनी चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

एनआरएआई के अध्यक्ष ने इस बात को माना कि खिलाड़ियों पर निगरानी रखने में निशानेबाजी संस्था ने कहीं न कहीं चूक दिखाई जिसका देश को ही नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा, 'मैं इस बात को मानता हूं कि निगरानी करने में हमने चूक दिखाई। हमें यह पता होना चाहिए था कि कौन निशानेबाज कहां ट्रेनिंग कर रहा है, क्या ट्रेनिंग कर रहा है और किस कोच के साथ ट्रेनिंग कर रहा है। लेकिन हम इस तरह की निगरानी नहीं रख सके।


खेल पर शीर्ष समाचार