रूपा गांगुली और गणेशन बने राज्यसभा के सदस्य

Edited by: Editor Updated: 14 Oct 2016 | 05:06 PM
detail image

नई दिल्ली। अभिनेत्री से नेता बनी रूपा गांगुली ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। गांगुली ने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाया था। उनके अलावा बीजेपी नेता एल गणेशन को भी उप सभापति हामिद अंसारी ने राज्यसभा सदस्यता की शपथ दिलवाई।

रूपा गांगुली को राज्यसभा में मनोनीत किया गया है, जबकि गणेशन मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद बने हैं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद गांगुली ने कहा, ‘यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं राज्यसभा के नियम-कायदों का पालन करूंगी।’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘हमारे देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संविधान के तहत जो कुछ भी संभव होगा मैं वह करूंगी।’

पश्चिम बंगाल के बारे में जब संवाददाताओं ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि जब तक आप इसे अपनी आंखों से नहीं देखेंगे तब तक इस पर विश्वास नहीं करेंगे। उचित मुद्दों को उठाना बहुत जरूरी है। वहीं, भारत की अनेकता में एकता का संदर्भ लेते हुए गणेशन ने कहा, अलग भाषा अलग देश लेकिन भारत एक देश।

बता दें कि गांगुली को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मनोनीत किया है। उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की जगह ली है। गौरतलब है कि गत दिनों बीजेपी पार्टी से सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी और सांसद पद से इस्तीफा दिया है।