सफाई कर्मचारी ने एसबीआई से मांगी माल्या के तर्ज पर कर्ज माफी

Edited by: Editor Updated: 20 Nov 2016 | 11:24 PM
detail image

मुंबई। एसबीआई द्वारा विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस समेत कई उद्योगपतियों के सात हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी की खबर के बीच महाराष्ट्र के एक सफाई कर्मी ने भी इसी तरह की राहत मांगी है। उसने एसबीआइ को पत्र लिखकर माल्या और अन्य की तर्ज पर अपने 1.5 रुपए के लोन को माफ करने की मांग की है।

महाराष्ट्र के नासिक जिले की त्रयंबकेश्वर नगर पालिका में सफाईकर्मी भाऊराव सोनवणे ने बताया कि उन्होंने एसबीआई से उनका कर्ज, 'उसी तर्ज पर माफ करने की मांग की है जिस तरह बैंक ने माल्या का कर्ज माफ किया है और मैनें पत्र में माल्या का कर्ज माफ करने के उसके अच्छे फैसले के लिए बधाई दी है।

भाऊराव ने कहा मैंनें एसबीआई से मेरा लोन भी माफ करने का अनुरोध किया है।' उन्होंने बताया कि यह कर्ज उन्होंने बेटे की बीमारी के इलाज के लिए लिया था और अभी तक बैंक प्रबंधक ने उनके पत्र का जवाब नहीं दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में कहा था कि विजय माल्या सहित विभिन्न बड़े कर्जदारों के ब्योरे सिर्फ खातों में बदले गए हैं। इसका यह मतलब नहीं कि सरकार ने उस कर्ज को माफ कर दिया है या फिर उसकी वसूली के लिए कदम नहीं उठाए जाएंगे। सदन में माकपा नेता सीताराम येचुरी ने माल्या जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए जाने का आरोप लगाया था।